मंगलवार, 26 सितंबर 2017

FUTURE BRIGHT

HAPPY AND HIGH LIFE STYLE FUTURE

हेलो फ्रेंड में विकास राठौर आपको बताने जा रहा हूँ।की क़ि मैने ब्लॉगिंग कैसे शरू की और आप कैसे शुरू कर सकते है। 
सबसे पहले में आपको अपने बारे में बताता हूँ। मै एक कॉलेज स्टूडेंट हूँ।  
अब में आपको बताने जा रहा हूँ। क़ि मेरा स्टार्टअप कैसे हुआ। एक दिन  मैने और मेरे फ्रेंड सौरभ ने you-tube पर एक वीडियो देखा। जिससे हमे भी ऑनलाइन earning की इक्छा हुई। और हमने जब गूगल पर सर्च किया। तो उसमे कई विकल्प आये। जिसमे से एक ब्लॉगिंग भी था। और जब मैने और मेरे फ्रेंड ने इसके बारे में पड़ा तो हमे लगा की यही सबसे अच्छा तरीका है।  ऑनलाइन earning करने का और तभी हमने डिसाइड किया।  कि हम ब्लॉगिंग करेंगे और ब्लॉगिंग करना सिखाएंगे भी इसलिए मैने  अपना ये पोस्ट दिया है।   

आइये अब आपको ब्लॉग बनाना और उसे चलना सीखते है। 

  • सर्वप्रथम हम गूगल पर जाकर www.blogger.com सर्च करेंगे। 
  • फिर हम उस पर अपना गूगल अकाउंट  ऐड करेंगे। और यदिआपका गूगल अकॉउंट नहीं है। तो आप सबसे पहले उसे बनाये फिर यह प्रक्रिया करे। क्योकि बिना गूगल अकाउंट के यह सब सम्भव नहीं है। 
  • उसके बाद आप ब्लॉगर ओपन होने के बाद नया अकाउंट बनाये पर क्लिक करे। 
  • फिर आप उसमे अपना ब्लॉग टाइटल लिखे और अपना ब्लॉग एड्रेस लिखिए। 
  • अगर आपका ब्लॉग एड्रेस उपलब्ध नहीं है। तो परेशान मत होइए क्योकि आप अपने एड्रेस में कुछ चेंजेस करके एड्रेस को उपलब्ध करा सकते है। 
  • और फिर ब्लॉग बनाये क्लिक करे। 
  • आपका ब्लॉग तैयार हो गया है। लेकिन आपका ब्लॉग अभी सिर्फ तैयार हुआ है। आप उसे चलाएंगे कैसे अब हम यह सीखेंगे। 
  इसे चलाने के लिए आपको इसको गूगल एडसेन्स से वेरीफाई करना पड़ेगा। डरिये मत इसमें आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है।
इसके लिए आपको अपनी ब्लॉग एड्रेस पर कम से कम 10-12 पोस्ट भेजनी पड़ेगी। फिर गूगल एडसेन्स से आपको आपके ब्लॉग पेज को कनेक्ट करना पड़ेगा। और यह तभी होगा।  जब आपके ब्लॉग में रीडर्स ज्यादा से ज्यादा होंगे। आपको इसके लिए कुछ महीने का इन्तजार करना पड  सकता है।   
रीडर्स कैसे बढ़ाये :-रीडर्स बढ़ाने के लिए आपको आपकी पोस्ट में  कुछ न कुछ अपडेट करते रहना पड़ेगा।  अगर आप बाहर अधिक रहते है। तो आपके लिए यह बहुत आसान है। क्योकि आपके सोचने की शक्ति ज्यादा होती है। जिससे आप रोज नए अपडेट डाल  सकते है। और आपके ब्लॉग में रीडर्स बढ़ते जायेंगे। जिससे आपको एडसेन्स द्वारा अधिक earning  करने का मौका मिलेगा। 

उम्मीद करता हूँ। आपको ब्लॉग बनाना आ गया होगा। और आप मेरा ये ब्लॉग पड़ने के बाद ब्लॉग बनाने की कोशिश  भी करेंगे। और आप इसमें सफल भी होंगे। अगर अपने यह ब्लॉग अच्छे से पड़ा होगा 
तो। 

विकास राठौर   
                                       






.....

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें